छत्तीसगढ़ ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती को लेकर सुचना जारी किया | CG ADEO Bharti 2024

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

CG ADEO Vacancy 2024 आपको बता दे की छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री मंत्री श्री विष्णु देव साय ने ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती के लिए अनुमति दे दी है CG ग्रामीण आजीविका मिशन भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही होने वाली है आपना तैयारी जारी रखे।

CG ग्रामीण आजीविका मिशन भर्ती 2024

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने राज्य के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर देने के लिए व्यक्तिगत रूचि लेकर विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी दे रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री श्री साय द्वारा स्वास्थ्य विभाग और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में रिक्त पदों की भर्ती के प्रस्ताव को हरी झण्डी दी गई है। इसके तहत राष्ट्रीय आजीविका मिशन में 237 पदों पर नई भर्ती की जाएगी।

CG ADEO Bharti 2024

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में भर्ती के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने मंजूरी प्रदान कर दी है। जिसमें राज्य स्तर के कुल 09 और जिला स्तरीय 228 पद शामिल हैं। राज्य स्तरीय पदों में सहायक राज्य कार्यक्रम प्रबंधक (वित्तीय प्रबंधन), सहायक राज्य कार्यक्रम प्रबंधक (फार्म आजीविका), प्रोग्रामर व लेखापाल के एक-एक पद एवं भृत्य के दो पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी गई है।

जिला मिशन प्रबंधन इकाई के 228 पदों में जिला मिशन प्रबंधक के 02, जिला कार्यक्रम प्रबंधक के विभिन्न 21, विकास खण्ड परियोजना प्रबंधक के 23 पद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय समन्वयक के 98, लेखापाल के 10 एवं लेखा सह एमआईएस सहायक के 49, कार्यालय सहायक, ऑपरेटर के 17 और भृत्य के 8 पदों पर भर्ती की स्वीकृति दी गई है। इन पदों पर भर्ती होने से मिशन की योजनाओं को अधिक प्रभावी ढंग से लागू किया जा सकेगा, जिससे ग्रामीण समुदायों को सीधा लाभ मिलेगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट में यह जानकारी साझा किया हमारे चैनल को ज्वाइन करे free में जानकरी पाए

cg grameen aajeevika mission bharti 2024

14 thoughts on “छत्तीसगढ़ ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती को लेकर सुचना जारी किया | CG ADEO Bharti 2024”

  1. Jab tk corona Wale h baki logo ka kuch nhi ho skta parsent bese me hoga to
    Sare bharti exm bes pe hona chahiye
    Post office wala bhi..

    Reply
  2. ये विज्ञापन जारी कब होगा और इसका फॉर्म कब से भराएगा

    Reply

Leave a Comment