CG ITI 1st Merit List 2024: में अपना नाम कैसे देखें

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे है की cg iti first merit list 2024 के अंतर्गत प्रथम मेरिट लिस्ट अपने मोबाइल या कंप्यूटर मे आसानी से देख सकते है क्योंकि आप जैसे कई ऐसे प्रशिक्षणार्थी है जो छत्तीसगढ़ आईटीआई प्रथम मेरिट लिस्ट देखना चाहते है परंतु नय अभियार्थियो को आईटीआई मेरिट लिस्ट देखने नहीं आता है तो आज हम इस पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी देने वाले है कि छत्तीसगढ़ आईटीआई मे एड्मिशन के लिए फीस कितना लगेगा क्या – क्या दस्तावेज़ पकड़कर जाना होगा साथ ही सीजी आईटीआई पहला मेरिट लिस्ट में नाम आने के बाद आगे क्या करना होगा सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल मे मिलने वाले है इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा पढे और cg iti first merit list 2024 मे अपना नाम देखें ।

सीजी गवर्नमेंट जॉब ग्रुप ज्वाइनclick here

CG ITI First MERIT LIST 10/07/2024 से देख पाएंगे अपना सिलेक्शन लिस्ट निचे लिंक पर क्लिक करें और जाने कौन से संस्था में हुआ है आपका सिलेक्शन

आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट देखें यहाँ क्लिक करें

छत्तीसगढ़ आईटीआई मेरिट लिस्ट मे अपना नाम कैसे देखें –

सबसे पहले आईटीआई मेरिट लिस्ट जानकारी के लिए 10 जुलाई 2024 को शाम 05 बजे के बाद मोबाइल SMS / ईमेल के माध्यम से आपको सूचित कर दिया जाएगा ।

एसएमएस / ईमेल के माध्यम से जानकारी नहीं मिलने पर आप दूसरा तरीका से छ गढ़ आईटीआई मेरिट लिस्ट मे अपना नाम देख सकते है , मेरिट लिस्ट मे अपना नाम देखने के लिए सबसे पहले छत्तीसगढ़ की official website – www.cgiti.cgstate.gov.in पर जाकर इन निम्न तरीकों से देख सकते है ।सबसे पहले आधिकारिक वैबसाइट पर चले जाए ।अब नीचे की तरफ Admission का ऑप्शन मे से Online Application 2024 पर क्लिक करना होगा । क्लिक करने के बाद इस प्रकार से ऑप्शन दिख रहा होगा ।अब आपको मोबाइल नंबर और password मांगा जाएगा फिर नीचे दिये गए कैपचर को खाली जगह मे लिखने के बाद सबमिट पर क्लिक करे ।क्लिक करने के बाद आपको इस प्रकार से पेज दिखाई देगा जहां पर My Profile के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको आईटीआई मेरिट लिस्ट की जानकारी हो जाएगी ।

आईटीआई मेरिस्ट लिस्ट 2nd, 3rd, 4, 5, 6 कब जारी होगा ?

  • आईटीआई 2n मेरिस्ट लिस्ट कब जारी होगा – 18 जुलाई को जारी होगा
  • आईटीआई 3rd मेरिस्ट लिस्ट कब जारी होगा – 25 जुलाई को जारी होगा

क्या – क्या दस्तावेज लगेगा जिसकी जानकारी नीचे दी गई है |

CG ITI first Merit List 2024 में नाम नहीं आने पर क्या करें ?

दोस्तों छत्तीसगढ़ आईटीआई प्रथम मेरिट लिस्ट मे आपका नाम नहीं आया होगा तो आपके मन मे एक सवाल आता होगा की क्या अब हमे पुनः और ऑनलाइन CG ITI Admission के लिए आवेदन करना होगा। नहीं अगर आपने प्रथम मेरिट लिस्ट के पहले एड्मिशन फार्म भर चुके होंगे तो आपको दुबारा और आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि अब आपको CG ITI Second Merit List के लिए इंतिज़ार करना होगा ।

छत्तीसगढ़ आईटीआई दूसरा मेरिट लिस्ट कब आएगा ?

दोस्तों सीजी आईटीआई मेरिट लिस्ट 2024 मे जिसका नाम आया था वे प्रशिक्षणार्थी CG ITI Second Merit List कब आएगी तो छत्तीसगढ़ आईटीआई सेकंड मेरिट लिस्ट 18 जुलाई तक सीजी आईटीआई के आधिकारिक वेबसाइड से देखा जा सकता है जिसका लिंक हमने इस पोस्ट मे नीचे दे देंगे ।

सीजी आईटीआई मे प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेज़ –

  1. दसवी का मार्कसीट
  2. आधार कार्ड
  3. जाती प्रमाण पत्र
  4. निवास
  5. स्थानातरण प्रमाण पत्र
  6. पासपोर्ट फोटो
  7. बैंक पास बुक
  8. एड्मिशन फीस

आपना सवाल निचे कमेन्ट में पूछ सकते है

16 thoughts on “CG ITI 1st Merit List 2024: में अपना नाम कैसे देखें”

Leave a Comment