12वीं पास नौकरी, आवास मित्र बनकर कमाएं पैसे, इस तारीख से तक करें अप्लाई Awas Mitra Bharti 2024

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Raigarh Awas Mitra Bharti 2024: रायगढ़ में आवास मित्र के 200 से अधिक पदों पर वेकेन्सी

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ‘आवास मित्र‘ पद के लिए भर्ती निकली है. छत्तीसगढ़ के अलग अलग जिलों ने सभी कलस्टर में ’आवास मित्र/समर्पित मानव संसाधन’ की भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है. बेरोजगार युवा सभी जिलों के भर्ती की जानकरी के लिये हमारा ग्रुप ज्वाइन करे हमारे वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया और अंतिम तिथि समेत अन्य जानकारी हासिल कर सकते हैं.

दोस्तों आपको बताना चाहूँगा यदि आप रायगढ़ में अप्लाई आनाही करना चाहते है तो बल्कि अपने जिले में आवेदन करना चाहते है तो निचे दिए गये लिंक में क्लीक करे

कोरबा आवास मित्र भर्ती – देखे

बलौदाबाजार आवास मित्र भर्ती – देखे

सारंगढ़ बिलाईगढ़ आवास मित्र भर्ती – देखे

बेमेतरा आवास मित्र भर्ती – देखे

सूरजपुर आवास मित्र भर्ती – देखे

बीजापुर आवास मित्र भर्ती – देखे

गरियाबंद आवास मित्र भर्ती – देखे

Rajnandgaon आवास मित्र भर्ती – देखे

Durg आवास मित्र भर्ती – देखे

Raigarh Awas Mitra Bharti 2024: रायगढ़ में निकली आवास मित्र के पदों पर 52 पदों पर भर्ती प्रधानमत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत हितग्राहियों को तकनीकी मार्गदर्शन एवं सामग्री की उपलब्धता सहायता के दृष्टिकोण से प्रत्येक क्लस्टर में “आवास मित्र / समर्पित मानव संसाधन” की भर्ती हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत कार्यालय रायगढ़ में दिनांक 10 सितम्बर 2024 तक आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते है।

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का मूल उद्देश्य प्रदेश के सभी आवासहीन तथा बेघर परिवारों को बुनियादी सुविधाओं से युक्त पक्का मकान उपलब्ध कराना है। प्रदेश में वृहद स्तर पर निर्मित किए जाने वाले आवासों को ध्यान में रखते हुए, हितग्राहियों को तकनीकी मार्गदर्शन एवं सामग्री की उपलब्धता से सहायता से दृष्टिकोण से लगभग 150 हितग्राहियों के लिए क्लस्टर में 01 ” समर्पित मानव संसाधन” की सेवा लेने का निर्णय लिया गया है। “समर्पित मानव संसाधन ” को प्रति आवास पूर्णता पर 1000 रू. की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी ।

योजनांतर्गत ” आवास मित्र / समर्पित मानव संसाधन” के पूर्ति के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता, नियम शर्ते एवं आवेदन पत्र दिनांक 10/09/2024, शाम 05:30 बजे तक प्रारूप में स्पीड पोस्ट/पंजीकृत डाक के माध्यम से मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत रायगढ़ के नाम से प्रेषित किया जावें। अधिक जानकारी के लिए जिला रायगढ़ के वेबसाईट www.Raigarh.gov.in पर देखा तथा डाउनलोड किया जा सकता है। अन्य जानकारी जिला पंचायत, जनपद पंचायत के सूचना पटल पर चस्पा किया गया है।

पद का विवरण -150 आवास निर्माण के पीछे 01 आवास मित्र हितग्राहियो को मार्ग दर्शन एवं सामग्री की जाएगी।

आवास मित्र/समर्पित मानव संसाधन प्रोत्साहन राशि एवं शैक्षणिक योग्यता / अर्हताएँ

जनपद पंचायत का नामसंख्या
रायगढ़ 250
कुल250

योग्यता – बी.ई./ डिप्लोमा/ 12वीं उत्तीर्ण बेरोजगार युवा अभ्यर्थी “आवास मित्र समर्पित मानव संसाधन” चयन के लिए योग्य होगें। बी.ई. सिविल तथा डिप्लोमा सिविल, एम.ए. (ग्रामीण विकास) उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को चयन में प्राथमिकता दी जायेगी। इसके बाद बचे हुए अभ्यर्थियों के नामों पर विचार किया जायेगा।

सैलरी – एक आवास पूर्ण होने पर 1000/- रूपये प्रोत्साहन राशि प्रदान किया जायेगा।

आयु सीमा – 18 वर्ष और अधिक से अधिक 45 वर्ष होना चाहिए।

आवेदन तिथि

  • प्रारंभिक तिथि – 19 अगस्त 2024
  • अंतिम तिथि 10 सितम्बर 2024

Raigarh Awas Mitra Vacancy 2024 official pdf

विभागीय विज्ञापन click here

भर्ती की जानकरी के लिए ज्वाइन करे हमारा ग्रुप

15 thoughts on “12वीं पास नौकरी, आवास मित्र बनकर कमाएं पैसे, इस तारीख से तक करें अप्लाई Awas Mitra Bharti 2024”

  1. Sir KGC जिले में आवास मित्र की भर्ती नहीं निकली हैं क्या ?

    Reply

Leave a Comment