जाते जाते छत्तीसगढ़ में फिर बरसेगा मानसून मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट Chhattisgarh Weather News

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Chhattisgarh Weather News छत्तीसगढ़ में मौसम में एक बार फिर बदलाव की संभावना है। जाते हुए मानसून के दौरान राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मानसून के अंतिम चरण में प्रदेश के दक्षिण और मध्य क्षेत्रों में शनिवार को गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना है। आने वाले दिनों में राज्य से मानसून की विदाई संभावित है, लेकिन सरगुजा क्षेत्र में अभी भी मानसून सक्रिय बना हुआ है, जहां बादलों के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस वर्ष जून से सितंबर के बीच अंबिकापुर में असामान्य रूप से भारी बारिश दर्ज की गई है।

रायपुर में शनिवार को हल्के बादल छाए रहने की उम्मीद है, और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। शुक्रवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ मानसून गतिविधियां सामान्य से कम रही। सबसे ज्यादा तापमान जशपुर में 34.7 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 21 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

राज्य में अब तक औसत 1095.3 मिमी बारिश हो चुकी है, जिसमें बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा 2283.6 मिमी और बेमेतरा जिले में सबसे कम 570.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Leave a Comment