तीजा पोरा पर महतारी वंदन योजना की 7वी किस्त जारी

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Mahtari Vandan 7th Installment Date 2nd September 2024 तीजा-पोरा तिहार। महतारी वंदन योजना की 7वीं किस्त करेंगे जारी

छतीसगढ़ महतारी वंदन योजना का 7 वी क़िस्त 2 सितम्बर को मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने जारी कर दिया है | बता दे की CM निवास से तीजा पोरा का त्यौहार को मानाते हुए जारी किया गया, इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री अरुण साव , वन मंत्री केदार कश्यप,खेल मंत्री टंक राम वर्मा, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, सांसद बृजमोहन अग्रवाल, विधायक सर्व राजेश मूणत, पुरंदर मिश्रा, मोती लाल साहू, इंद्रकुमार साहू, गुरु खुशवंत साहेब, अनुज शर्मा उपस्थित थे ।

महतारी वंदन योजना का पैसा जारी | मुख्यमंत्री निवास में बहुत धूम धाम से मनाया गया | तीजा पोरा का त्यौहार यह त्यौहार 2 सितम्बर को सुबह 11 बजे से भव्य उत्सव कार्यक्रम की सुरुवात हुई | मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भगवान का पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का सुरुवात किया, छत्तीसगढ़ के सभी महतारी के लिए एक और त्यौहार की बात किया क्योकि उनके बैंक खाते में सीधा पैसा आयेंगा | इस त्यौहार के मौके में 70लाख महतारी एवं बहनों के खाते में सीधा राशि ट्रांसफर किया गया | इस अवसर पर महिलाओं ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।

महतारी वंदन योजना का पैसा कैसे चेक करें?

  1. सबसे पहले गूगल में ” Mahtari Vandana Yojana ” सर्च करे। – clcik here
  2. अब इस योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ को ओपन करे।
  3. होम पेज में आपको ” आवेदन की स्थिति ” के विकल्प पर क्लिक करना है।
  4. अगले स्टेप में आपको लाभार्थी क्रमांक, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड नंबर में से एक डालना है।
  5. Captcha डालकर के सबमिट के बटन पर क्लिक करे।

इस तरह से आपके सामने महतारी वंदन योजना की किस्त की पूरी जानकारी निकल कर आ जाती है। जिसमें आपको लाभार्थी, आवेदन एवं भुगतान की स्थिति का पता लगता है।

योजना के प्रकारसरकारी योजना
आवेदन एवं भुगतान की स्थितिदेखे

प्रदेश में महतारी वंदन योजना की शुरुआत 10 मार्च से हुई है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना का शुभारंभ किया था इसके बाद दो और तीन अप्रैल को योजना की दूसरी किस्त जारी की गई महिलाओं को हर महीने 1000 यानी सालाना ₹12000 मिलेंगे अभी के लिए महतारी वंदन योजना के लिए इतना ही अपडेट है आगे जो भी या फिर अगले महीने का जो भी अपडेट होगा उसके लिए आप ALLGK NEWS को जरूर सब्सक्राइब करें

1 thought on “तीजा पोरा पर महतारी वंदन योजना की 7वी किस्त जारी”

Leave a Comment